सोमवार, 22 फ़रवरी 2016

मुनक नहर से दिल्ली के लिए पानी छोड़ा, केजरीवाल बोले- 'शुक्रिया'

मुनक नहर से दिल्ली के लिए पानी छोड़ा, केजरीवाल बोले- 'शुक्रिया'
मुनक नहर से दिल्ली के लिए पानी छोड़ा, केजरीवाल बोले- 'शुक्रिया'
दिल्ली को पानी संकट से राहत मिल गई है। तीन दिन बाद सेना ने मुनक नहर से जाटों को हटा दिया। इसके बाद नहर से दिल्ली के लिए पानी छोड़ दिया गया। माना जा रहा है कि आज शाम तक नहीं तो कल सुबह तक दिल्ली के लोगों को पानी संकट से काफी हद तक राहत मिल जाएगी।
मुनक नहर से पानी छोड़े जाने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार के साथ सेना का भी शुक्रिया अदा किया है।
इससे पहले आज सुबह केजरीवाल ने ट्वीट कर पानी के संकट से सबको अवगत कराया था और उन्होंने इसको लेकर केंद्र सरकार से भी गुहार लगाई थी।
इससे पहले पानी संकट की जानाकारी दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) के उपाध्यक्ष कपिल मिश्रा ने दी। उन्होंने आज सुबह ट्वीट कर कहा कि मुनक कैनाल आज भी बंद है। मैंने अपने अधिकारियों से बात की है। जरूरत के मुताबिक, लोगों का पानी मुहैया कराने के लिए पानी के टैंकर तैयार है। इसके साथ उन्होंने यह जानकारी भी दि आज सुप्रीम कोर्ट पानी किल्कत को लेकर दाखिल याचिका में मौजूद रहेंगे।
इससे पहले रविवार को भी इसका असर अधिक देखा गया। दिल्ली सरकार ने हरियाणा व केंद्र सरकार से मूनक नहर के पास सेना तैनात कर जल्द पानी आपूर्ति शुरू कराने की मांग की है। देर शाम तक हरियाणा से मूनक नहर में पानी नहीं छोड़ा जा सका था। ऐसे में आज स्थिति सामान्य होने की संभावना कम ही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें