बुधवार, 18 मार्च 2015

विदाईः हार के साथ रुखसत हुए ये दो श्रीलंकाई धुरंधर

आज विश्व कप 2015 के पहले क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले में एक तरफ जहां द.अफ्रीका के खिलाफ मिली हार से श्रीलंकाई फैंस के दिल टूट गए, वहीं एक वजह और ऐसी रही जिसने उनके फैंस की आंखें नम कर दीं। ये वजह थी उनके दो महानतम क्रिकेटरों को आखिरी बार विश्व कप और वनडे क्रिकेट में खेलते देखना।

- सितारों को अलविदाः

हम बात कर रहे हैं महानतम बल्लेबाज महेला जयवर्धने और विकेकीपर-बल्लेबाज कुमार संगकारा की, जिनके वनडे व विश्व कप करियर का ये अंतिम मैच साबित हुआ। दोनों खिलाड़ियों ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि विश्व कप 2015 के साथ ही उनके वनडे करियर पर विराम लग जाएगा और आज मिली हार के साथ उनके करियर पर पर्दा गिर गया।

- करीब आए फिर भी रह गए महरूमः

दोनों खिलाड़ियों की मौजूदगी में टीम दो बार (2007 और 2011) में विश्व कप फाइनल तक पहुंची लेकिन दोनों ही बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा। 2007 विश्व कप फाइनल में जहां ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें मात दी, वहीं 2011 विश्व कप फाइनल में टीम इंडिया ने उन्हें शिकस्त दी। इस बार टीम जबरदस्त फॉर्म में थी और क्वॉर्टर फाइनल तक का सफर उन्होंने शानदार अंदाज में तय किया था लेकिन इस बार भी वे चूक गए और बिना विश्व कप जीत के उनका करियर समाप्त हो गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें