शुक्रवार, 20 मार्च 2015

जनता एक्‍सप्रेस रायबरेली में दुर्घटनाग्रस्‍त, 30 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में बछरावां स्टेशन के पास ट्रेन दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़ रही है। मिली खबरों के मुताबिक इस हादसे में कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई है, जबकि करीब 200 से ज्यादा लोग घायल हैं। कई यात्रियों के अभी दुर्घटनाग्रस्त डिब्बों में फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई गई है। रेलवे के आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, हादसा उस समय हुआ जब ट्रेन चालक द्वारा आपातकालीन ब्रेक लगाये जाने से रेलगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जनता एक्सप्रेस के दुर्घनाग्रस्त होने पर दुख प्रकट किया है। उन्होंने कहा कि इस दुखद हादसे की खबर सुन कर बहुत धक्का लगा। मैं इस हादसे में मारे गए और घायल हुए लोगों के प्रति संवेदना प्रकट करती हूं। मुझे उम्मीद है कि सरकार रेल दुर्घटना में प्रभावित हुए लोगों की अच्छी देखभाल और उचित मुआवजा देगी। बता दें कि सोनिया गांधी का संसदीय क्षेत्र रायबरेली ही है।

जनता एक्सप्रेस (14266) सुबह करीब 9 बजकर 30 मिनट पर पटरी से उतरी थी जिससे रेलगाड़ी का इंजन और दो डिब्बे बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए। बताया जा रहा है कि रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा दुर्घटनास्थल पर हादसे का जायजा लेने के लिए जाएंगे। हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं और हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिए गए हैं। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने घटना पर दुख प्रकट किया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें